Janhindi - Latest Hindi News Khabare Samachar

मोदी की रैली में युवाओं ने बेचे पकौड़े, कहा पीएम आकर क्यों नहीं देखते हमारी ख़ुशी !!

देश में बेरोज़गारी पिछले 45 सालों के सबसे ऊँचे स्तर पर है, सत्तारूढ़ भाजपा महागठबंधन से ज़्यादा आज की तारीख़ में अगर किसी से डरती है तो वो है देश का बेरोज़गार युवा।

इसीलिए प्रधानमंत्री टीवी स्टूडियो में तो इंटरव्यू देने पहुँच जाते हैं लेकिन उनके अंदर इतनी हिम्मत नहीं कि प्रेस कॉन्फ्रेंस करके देश की समस्याओं से जुड़े सवालों पर बात कर सकें। आम और रोटी बेलने की बातों को छोड़कर महंगाई, बेरोज़गारी पर बात कर सकें।

Image result for unemployment india

यानि चुनावों के वक़्त में भी वो मन की बात कर ही रहे हैं सुन नहीं रहे हैं। और ऐसा ही कुछ हुआ मंगलवार को चंडीगढ़ में जहाँ प्रधानमंत्री भाजपा प्रत्याशी और मौजूदा सांसद किरण खेर के लिए जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

जहाँ रैली के बाहर कुछ युवाओं ने अपनी ग्रैजुएशन के वक़्त मिले लिबास को पहनकर पकोड़ा बेचना शुरू कर दिया। ये सभी छात्र LLB, इंजीनियरिंग और बीए के स्नातक हैं लेकिन रोज़गार के लिए आज भी भटक रहे हैं।

पुलिस ने जैसे ही मीडिया को इस मुद्दे की कवरेज करते देखा तो उन्होंने तुरंत जाकर इन 12 छात्रों को गिरफ़्तार कर लिया। और उन्हें गाड़ी में बिठाकर थाने ले गए जहाँ कुछ देर उन्हें हिरासत में रखने के बाद छोड़ दिया गया।

Image result for chandigarh pakora

एक प्रदर्शनकारी से बात करने पर उसने बताया “हम यहाँ प्रधानमंत्री जी का स्वागत कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने हमें पकौड़ा योजना के तहत रोज़गार दिया है। हम उनकी रैली में पकौड़े बेचना चाहते थे ताकि उन्हें पता चले कि पढ़े-लिखे युवाओं के लिए पकौड़ा बेचना कितने गर्व की बात है”

दरअसल इसके पीछे की जड़ एक इंटरव्यू के दौरान दिया गया प्रधानमंत्री का अपना बयान है जिसमें उन्होंने कहा था कि यदि कोई व्यक्ति बाहर ठेले पर पकौड़ा बेचकर दिन का 200 रुपया कमाता है तो क्या ये रोज़गार नहीं है।

Image result for modi pakora

इसके बाद प्रधानमंत्री की काफ़ी आलोचना हुई थी और कई युवाओं ने अपनी डिग्री हाथ में लेकर सड़कों पर पकौड़ा बेचते हुए विरोध प्रदर्शन भी किया था।

खैर ये ख़बर भी बाकी ख़बरों की तरह लोगों के ज़हन में गम्भीर विचार के बजाय एक मज़ाक बनकर रह जायेगी और फिर देश की असल समस्याओं को भूलकर किसी इंटरव्यू में कोई एंकर प्रधानमंत्री से पूछ लेगा कि वो सांस नाक से ही लेते हैं क्या ?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *