Janhindi - Latest Hindi News Khabare Samachar

आईसीसी टूर्नामेंट में हमेशा शिखर धवन ने लगाया है रनों का अंबार, ये है वो वजह

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने अपनी नेशनल टीम के लिए जबरदस्त योगदान दिया है। शिखर धवन ने खासकर लिमिटेड ओवर्स की क्रिकेट में ऐसी छाप छोड़ी है जिससे पूरा क्रिकेट जगत वाकिफ है। शिखर धवन ने अब तक तो अपने करियर में जो कारनामें किए हैं उससे तो उन्हें मौजूदा भारतीय टीम महत्वपूर्ण बल्लेबाजों में से एक हैं।

शिखर धवन पर विश्व कप में रहेंगी नजरें

इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड की मेजबानी में आईसीसी का सबसे बड़ा इवेंट आईसीसी क्रिकेट विश्व कप का मंच पूरी तरह से तैयार हैं जहां भारतीय टीम और शिखर धवन भी अपना जलवा दिखाने को बेताब हैं।

हाल ही में संपन्न हुई इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए शानदार फॉर्म में नजर आए थे। धवन ने इस सीजन में 521 रन बनाए।

आईसीसी इवेंट में शिखर धवन का बल्ला करता है धमक

शिखर धवन की बात करें तो विश्व कप में उन पर जबरदस्त उम्मीदें हैं और इन उम्मीदों के पीछे सबसे बड़ा कारण शिखर धवन का आईसीसी इवेंट में अब तक किया गया प्रदर्शन है।

भारतीय टीम के इस गब्बर का बल्ला अब तक आईसीसी इवेंट में बेबाक अंदाज में बोला है। शिखर धवन ने अब तक 3 आईसीसी टूर्नामेंट खेले हैं जिसमें उन्होंने 18 मैचों में 65.47 की औसत और 97 के करीब की स्ट्राइक रेट के साथ 1113 रन बनाने में सफल रहे हैं। इनमें से उन्होंने 5 शतक और 4 अर्धशतक जमाए।

आईसीसी विश्व कप 2015 में शिखर धवन का दिखा था खतरनाक रूप

इंग्लैंड में होने वाला ये विश्व कप शुरू होने में कुछ दिन बचे हुए हैं लेकिन यहां हम आपको एक रिकॉर्ड आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2015 में धवन के बल्ले की धमक के बारे में बताते हैं। जहां शिखर धवन ने शानदार बल्लेबाजी की।

शिखर धवन ने इस विश्व कप के पहले ही मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त बल्लेबाजी की। धवन ने इस मैच में 137 रन की पारी खेली। इसके बाद के मैचों में धवन ने 14, 9, 100, 30 और 45 रन के स्कोर किए और अपनी बल्लेबाजी का लोहा मनवाया।  यानि अब धवन के निशाने पर एक और आईसीसी टूर्नामेंट हैं तो देखना दिलचस्प होगा कि वो क्या करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *