Janhindi - Latest Hindi News Khabare Samachar

डी अप्टन ने भारतीय खिलाड़ियों को शारीरिक संबंध बनाने की दी थी सलाह!

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व मेंटल कंडीशनिंग कोच पैडी अप्टन की एक किताब काफी सुर्खियां बटोर रही है। आपको बता दें कि उस किताब का नाम “द बेयरफूट कोच” है। इससे पहले भी उन्हें ट्रोल और सुर्खियां दोनों ही मिल चुकी है।

आपको बता दें कि इससे पहले उन्होंने पहले गौतम गंभीर को लेकर कई बाते लिखी और उसके बाद अब एक नई बात सामने आ रही है। इस समय अप्टन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के कोच हैं और वहीं वो साल 2011 विश्व कप में टीम इंडिया के मेंटल कंडीशनिंग के कोच थे।

शारीरिक संबंध बनाने की सलाह

दरअसल, पैडी अप्टन ने अपनी किताब में इस बात का खुलासा किया है कि उन्होंने भारतीय टीम के सभी खिलाड़ियों को शारीरिक संबंध बनाने की भी सलाह दी थी। यह घटना आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2009 से पहले की है। उन्होंने टूर्नामेंट से पहले एक नोट्स तैयार किया था।

इस नोट में उन्होंने शारीरिक सम्बन्ध बनाए के बाद होने वाले फायदों के बारे में बताया था। इस नोट में लिखा था कि क्या यौन क्रिया से आपका प्रदर्शन बढ़ता है? हां ऐसा होतो है। उन्होंने यह बात अपनी किताब में भी लिखी है।

पैडी अप्टन का कहना है कि उन्होंने यह बात मजाक में कहा था। इसके बारे में जब कोच गैरी क्रिस्टन को पता चला तो वह काफी नाराज हो गये थे। एक इंटरव्यू में पैडी ने इसके बारे में बात करते हुए कहा ”“मैं खिलाड़ियों को कुछ करने के लिए नहीं कह रहा था। मैं जानकारी साझा कर रहा था।मैं सुझाव नहीं दे रहा था कि खिलाड़ी ऐसा करें।। यह निश्चित रूप से खिलाड़ियों को निर्देश या सुझाव नहीं था। लेकिन, मैंने गलती की, जैसा कि मैंने पुस्तक में उल्लेख किया है, आसानी से मेरी सबसे बड़ी पेशेवर गलती थी।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *