Janhindi - Latest Hindi News Khabare Samachar

राहुल गाँधी समेत गाँधी परिवार का अध्यक्ष पद से हटना तय, दो महीनों में कॉंग्रेस की कुर्सी पर दिखेगा नया चेहरा !!

23 मई के दिन सभी को चुनाव के नतीजों का इंतज़ार था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सामने खड़े राहुल गाँधी बड़े ज़ोर-शोर से उनकी सरकार के गिरने की बात कर रहे थे। लेकिन दोपहर तक उन्हें ये पता चल चुका था कि अगर कुछ बदलने वाला है तो वो है बीजेपी की सीटें जोकि 282 से 303 हो गयीं थी।

Image result for rahul gandhi CWC

लेकिन राहुल कमिटमेंट कर चुके थे, तो अब वो अपने आप की भी नहीं सुनने वाले थे। उन्होंने सोचा कि अगर देश का मुखिया नहीं बदल सके तो चलो कॉंग्रेस का मुखिया बदलते हैं और उन्होंने चंद घंटों में कॉंग्रेस के अध्यक्ष पद से इस्तीफ़ा दे दिया। जिसके बाद टीवी चैनलों पर मोदी की जगह राहुल-राहुल होने लगा अगर राहुल गाँधी ये इस्तीफ़ा चुनाव से पहले देते तो यकीनन टीवी देख-देखकर लोग उन्हें वोट डाल ही आते। खैर कई लोगों ने राहुल को समझाया कि ऐसा मत करो लेकिन राहुल ने कहा कि एक महीने के अंदर अपना नया अध्यक्ष ढूंढ लो।

Image result for rahul gandhi CWC

साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि इस मामले में प्रियंका गांधी का नाम न लिया जाए, जबकि उनकी माँ सोनिया गांधी पहले से ही पार्टी की चेयरपर्सन हैं। और अब इस बात पर कॉंग्रेस में ज़बरदस्त मंथन शुरू हो चुका है। ऐसा कहा जा रहा है कि कॉंग्रेस का अगला अध्यक्ष गाँधी परिवार से नहीं होगा, और तो और ये भी कहा जा रहा है कि ये नेता महाराष्ट्र से हो सकता है।

Image result for rahul gandhi CWC

सूत्रों और मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी ने गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सहित कुछ बड़े क्षेत्रीय नेताओं का उल्लेख करते हुए कहा था कि इन नेताओं ने बेटों-रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए जिद की और उन्हीं को चुनाव जिताने में लगे रहे और दूसरे स्थानों पर ध्यान नहीं दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *