Janhindi - Latest Hindi News Khabare Samachar

दलित परिवार पर गाड़ी चढ़ाने के बाद बुलन्दशहर में बढ़ा तनाव !!

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दलित परिवार पर कार चढ़ाने के बाद इलाके में तनाव की स्थिति है। पीड़ित परिवार से मिलने बुधवार को भीम आर्मी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर उर्फ रावण पहुंचे। उन्होंने कहा कि बहुजन समुदाय के लोगों का शोषण हो रहा है। इसके अलावा कई दूसरी पार्टियों के नेता भी पहुंचे। 

ग़ौरतलब है कि रविवार रात को नशे में धुत नकुल ठाकुर ने अपने ही गांव के दलित परिवार के चार लोगों पर कार चढ़ा दी थी। इसमें दो महिलाओं की मौत हो गई और दो पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गए थे। गिरफ्तार आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है।


बुलंदशहर में दलित लड़की को अगवा करने के प्रयास और गाड़ी चढ़ाकर उसकी मां, चाची को मारने की वारदात का एससी-एसटी आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने 1 जुलाई तक मामले में कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है। 

आयोग के अध्यक्ष बृजलाल ने बताया कि एसएसपी बुलंदशहर को पत्र लिखकर आदेश दिए गए हैं कि इस मामले में एससी-एसटी ऐक्ट के तहत कार्रवाई कर पीड़ित परिवार के लिए समुचित मुआवजे आदि का प्रबंध करें। पीड़ित परिवार को सुरक्षा देने के साथ जांच रिपोर्ट 1 जुलाई तक आयोग के सामने प्रस्तुत की जाए।


वहीं विपक्ष प्रमुख कॉंग्रेस ने भी इस मामले में सरकार को कठघरे में खड़ा किया है। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा है कि ‘बीजेपी की अजय सिंह बिष्ट सरकार में उत्पीड़न, बलात्कार और महिला विरोधी अपराध आम बात हो गई है। दलित और कमजोर समुदाय को मुख्य रूप से निशाना बनाया जा रहा है।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *